“ओम प्रणव रहस्य” पुस्तक में ॐकार के स्मरण स्त्रोत के बारे में बताया गया है| Free download this pdf book from here by clicking on Download button.

वेदों को मानव रहित निर्मित माना जाता है। हिंदुओं का मानना है कि भगवान वेदों के परमेश्वर है। वेदो के प्रगट्या के बारे में ब्रह्माजी जानते हैं। ब्रह्माजी के सिवा और भी जिन देवताओ और ऋषियोने वेदो को जाना था, वो सब उस में तन्मय होकर आनन्द स्वरूप हो गये।

वामन पुराण ग्रन्थ को ब्रह्माण्ड विज्ञान और धर्म के मूल तत्वों को समझने के उद्देश्य से लिखा गया है। यदि वामन पुराण में विसर्जन की कहानी विशेष ध्यान आकर्षित करते हैं। इस पुराण में बताया गया है कि दक्ष द्वारा यज्ञ में शिव के अपमान के बारे में पता चलने पर सती ने स्वयं को […]

सिंहासन बत्तीसी पुस्तक ३२ कथाओं का संग्रह है जिसमें ३२ पुतलियाँ महाराजा विक्रमादित्य के विभिन्न गुणों का कहानी के रूप में वर्णन करती हैं। सभी संकलनों में पुतलियों के नाम दिए गए हैं पर हर संकलन में कथाओं के क्रम में तथा नामों में और उनके क्रम में भिन्नता पाई जाती है।

प्रस्तुत पुस्तक में भगवन राम के भक्त हनुमानजी की विविध लीलाओं का वर्णन किया गया है| इस पुस्तक को वाल्मीकीय रामायण, अध्यात्म रामायण, ब्रह्माण्ड पुराण और पद्म पुराण के आधार पर लिखा गया है|

मत्स्य पुराण अठारह मुख्य पुराणों में से एक है, और हिंदू धर्म में संस्कृत साहित्य के पुराण शैली में सबसे पुराना और बेहतर पुराण है। You can read or download this book here.

This book explains importance of Brahman region. You can read or free download “Brahman Mimansa” book by clicking on Download Button. This book was written by  Chhotelal Sharma.

Free download “Shuddhi” hindi book pdf from here. You can also read online this book here.